जशपुरान्चल
Saturday 08 oct 2022 03:10 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

कम वक़्त में कू ऐप पर कबड्डी खिलाड़ी अजय के फॉलोअर्स बढ़कर हुए 52 हज़ार


कम वक़्त में कू ऐप पर कबड्डी खिलाड़ी अजय  के फॉलोअर्स बढ़कर हुए 52 हज़ार
कम वक़्त में कू ऐप पर कबड्डी खिलाड़ी अजय के फॉलोअर्स बढ़कर हुए 52 हज़ार
24-12-21 05:16:12         sourabh tripathi


अपने जीवन और खेल के बेहतरीन पलों को हिंदी में शेयर करके प्रशंसकों से जुड़े रहते हैं ठाकुर


राष्ट्रीय, 23 दिसंबर 2021: पूर्व भारतीय कप्तान और भारत के सबसे लोकप्रिय कबड्डी खिलाड़ियों में से एक अजय ठाकुर ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। भारत के बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफ़ॉर्म कू ऐप से जुड़ने के कुछ ही वक़्त में उनके फॉलोअर्स की तादाद बेहद तेज़ी से बढ़ते हुए 52 हजार का आँकड़ा पार कर गई है। ठाकुर के इतने तेज़ी से फॉलोअर्स बढ़ने की वजह नियमित रूप से उनका प्लेटफ़ॉर्म पर सक्रिय रहना और अपने प्रशंसकों से संवाद करना है। 


वर्ष 2014 एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक विजेता, पद्म श्री और अर्जुन पुरस्कार विजेता अजय ठाकुर ने बीते माह यानी 22 नवंबर को अपना पहला कू किया था। कू  पर आने के एक माह के भीतर ही उन्होंने 52 हज़ार से अधिक फॉलोअर्स हासिल कर लिए हैं। अजय कू  का इस्तेमाल हिंदी भाषा में प्रशंसकों के साथ जुड़ने, अपने खेल जीवन के पलों को साझा करने और कबड्डी के स्वदेशी खेल पर बातचीत शुरू करने के लिए करते हैं। 


अपनी ताज़ा कू पोस्ट में अजय ठाकुर ने गुरुवार को खेले गए मैच की एक तस्वीर पोस्ट कर जीत का जश्न मनाया। दरअसल, गुरुवार को पुनेरी पलटन के ख़िलाफ़ उतरी दबंग दिल्ली की टीम ने 41-30 से मैच अपने नाम कर लिया था। 


बुधवार, 22 दिसंबर 2021 से शुरू हुए वीवो प्रो कबड्डी लीग सीजन 8 से पहले कू ऐप पर कबड्डी टीमों और खिलाड़ियों की लगातार बढ़ती संख्या और इनसे जुड़ने प्रशंसकों के चलते प्लेटफॉर्म पर बेहद शानदार और इंटरैक्टिव कंटेंट के साथ जीवंत अनुभव मिल रहा है। इससे इस प्लेटफॉर्म पर दिलचस्पी और प्रशंसकों के बीच उत्साह बढ़ गया है। #AbKooPeKabaddi के माध्यम से कू ऐप  फॉलोअर्स को एक व्यापक बहुभाषी कबड्डी अनुभव दे रहा है और ठाकुर की मौजूदगी ने मंच पर इस खेल का रोमांच और बढ़ा दिया है। 


एक मशहूर नायक और आने वाले कबड्डी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा बने ठाकुर को कई सम्मान मिल चुके हैं जो उनके शानदार करियर में चार चाँद लगाते हैं। उन्होंने 2016 के कबड्डी विश्व कप में पूरे टूर्नामेंट में अविश्वसनीय प्रदर्शन के साथ भारत को जीत दिलाई, विशेष रूप से फाइनल (स्टैंडर्ड स्टाइल) में उन्हें 'सर्वश्रेष्ठ रेडर' घोषित किया गया था। आगामी वीवो प्रो कबड्डी लीग में ठाकुर दबंग दिल्ली केसी के साथ होंगे और पूरे टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले खिलाड़ियों में से एक होंगे।


बता दें कि देश के पहले बहुभाषी माइक्रो-ब्लॉगिंग ऐप कू  से जुड़ने के एक माह के भीतर ही अजय ठाकुर को इतनी भारी संख्या में फॉलोअर्स मिल चुके हैं, जबकि एक अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर उन्हें जुड़े हुए पाँच वर्ष से ज़्यादा का वक़्त हो चुका है और अब तक वहाँ पर उनके फॉलोअर्स की संख्या अपेक्षाकृत कम है। जहां कू पर ठाकुर को इतने फॉलोअर्स केवल 30 पोस्ट से ही मिले हैं, दूसरे मंच पर पर वह अब तक क़रीब 900 पोस्ट कर चुके हैं। 


वीवो प्रो कबड्डी लीग सीज़न 8 


यह लीग दो वर्ष के लंबे अंतराल के बाद खेली जा रही है, जिसे लेकर खिलाड़ी मैदान में उतरने को बेताब नज़र आ रहे हैं। बता दें कि यू मुम्बा ने पिछले सीजन का खिताब अपने नाम किया था। प्रो कबड्डी लीग के सीज़न 8 की शुरुआत 22 दिसंबर से हो चुकी है, जो कि 20 जनवरी तक चलेगा। कुल 12 टीमों के बीच ग्रुप स्टेज में 66 मुकाबले खेले जाएँगे। मैच के लिए कबड्डी लवर्स का उत्साह देखते ही बनता है। अब देखना यह है कि 12 टीमों की रेस में कौन-सी टीम बाजी मार ले जाती है।


दो हाफ में होता है 40 मिनट का मैच


पूरे खेल को दो हाफ में बांटा जाता है। एक हाफ 20 मिनट का होता है। एक मैच में हर टीम के अधिकतर पांच खिलाड़ियों की अदला-बदली की जा सकती है। दोनों टीमों के पास एक-एक रिव्यू होता है। सही रिव्यू लेने पर रिव्यू बरकरार रहता है। बोनस पॉइंट, सुपर रेड, सुपर टैकल, सुपर-10, हाई फाइव, डू ऑर डाइ रेड जैसे नियम इस लीग को और रोमांचक बनाते हैं।





ताजा ख़बरें


मंडी प्रांगड़ में विराट विजयादशमी महोत्सव में रावण की लीला हुई समाप्त

पत्थलगांव । पत्थलगांव शहर में इस वर्ष विजयादशमी महोत्सव का...



दैनिक जशपुरांचल: धूमधाम से निकाली गई अग्रसेन जयंती की शोभायात्रा



पत्थलगांव--/अग्रवाल समाज पत्थलगांव द्वारा इस वर्ष यहाअग्रसेन जयंती मनाते हुवे...


आरक्षक से प्रधान आरक्षकों के पदोन्नति सूची जारी

➡️     पुलिस महानिरीक्षक सरगुजा रेंज अजय कुमार यादव द्वारा...



संतान की लम्बी उम्र और सुख- समृद्धि की कामना के लिए महिलाओं ने रखा निर्जला जितिया व्रत -


जशपुर / पत्थलगांव
संतान के...



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर सांसद गोमती साय ने किया वृक्षारोपण

फरसाबहार। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के...


प्रशासनिक अधिकारी और पत्रकार बैठे एक मंच पर, साथ मे किया सामूहिक भोज

पत्थलगांव--/ प्रेस क्लब पत्थलगांव के पुनः गठन के बाद प्रेस...