जशपुरान्चल
Saturday 20 April 2024 08:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

बाज़ी गेम्स ने बाज़ी मोबाइल गेमिंग के साथ हाइपर-कैजुअल गेमिंग में किया प्रवेश


 बाज़ी गेम्स ने बाज़ी मोबाइल गेमिंग के साथ हाइपर-कैजुअल गेमिंग में किया प्रवेश
बाज़ी गेम्स ने बाज़ी मोबाइल गेमिंग के साथ हाइपर-कैजुअल गेमिंग में किया प्रवेश
15-12-21 05:56:12         sourabh tripathi




•    प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को कैजुअल और रियल मनी गेम्स, दोनों तरह के गेम, पे-टु-प्ले और फ्री-टु प्ले फॉर्मेट में मिलेंगे
•    केवल गेम ऑफ़ स्किल्स ही इस प्लेटफॉर्म का हिस्सा बनेंगे
•    इन खेलों को हाई स्किल, मीडियम स्किल और लो स्किल गेम्स गेम्स में वर्गीकृत किया गया है

नई दिल्ली, 15 दिसंबर 2021: भारतीय ऑनलाइन गेमिंग सेग्मेंट में दिग्गज कंपनी बाज़ी गेम्स ने बाज़ी मोबाइल गेमिंग (बीएमजी) के संकलन के साथ अपने पोर्टफोलियो को और विविधितापूर्ण बनाया है। यह संपूर्ण रूप से सोशल इंटरएक्टिव गेमिंग एप्लिकेशन है। इन गेम्स को उन यूजर्स की कम्युनिटी के लिए खासतौर से लॉन्च किया गया है, जिसमें संज्ञान लेने, समस्याओं को हल करने और जोखिम लेने की क्षमता का बेहतर तालमेल है। इन्हें बाजीगर" कहा जाता है। इस एप्लिकेशन में उन गेम्म पर फोकस किया जाएगा, जिसमें हाथ और आंख के बेहतर तालमेल के कौशल की परीक्षा होगी, इसके साथ यूजर्स की याददाश्त और समस्याओं को हल करने की क्षमता को परखा जाएगा।
बाजी गेम्स ने बीएमजी को अपनी इन हाउस टेक्नोलॉजी के साथ विकसित किया है। बीएमजी का इरादा टियर 2 और टियर 3 शहरों में अलग-अलग आयु वर्ग के लोगों, सामाजिक-आर्थिक समूहों और शहरों के लोगों तक पहुंच बनाने पर अपना ध्यान फोकस करना है। इसे एप्लीकेशन के जरिये बाज़ी "भारत" की क्षमता को पूर्ण रूप से उभारना चाहता है। बीएमजी की गेमिंग इन्वेंटरी को गत्यात्मक रखा जायेगा और उन्हें दिलचस्प बनाने के लिए भारतीयता का तत्व भी मौजूद रहेगा जिससे एप्लीकेशन पर यूजर एकाधिकार को समाप्त किया जा सके। बीएमजी अलग-अलग तरह के खेल टूनमिंटस की मेजबानी भी करेगा जिनकी एंट्री फीस केवल 1 रुपये से होगी।
इस प्लेटफॉर्म पर बॉटल शूट, नाइफ हिट, स्टड राइडर, सिटी क्रिकेट, निंजा एक्शन 2 और फ्रूट चॉप समेत दूसरे गेम्स शामिल होंगे। यह ऐप्लिकेशन कैजुअल गेम्स के अलावा हाई स्किल-बेस्ड गेम्स जैसे पोकर फेंटेंसी, रमी को भी सपोर्ट करेगा। अपने पैरंट ग्रुप की रणनीति से तालमेल रखते हुए "बीएमजी" पर केवल स्किल से जुड़े गेम्स को शामिल किया जायेगा और किस्मत से जीते जाने वाले खेल या गैंबलिंग की श्रेणी में आने वाले खेलों को बिल्कुल भी समर्थन नहीं देगी।

बाज़ी गेम्स में बिजनेस इंटेलिजेंस के हेड मोहित पंडिता ने "बीएमजी" के लॉन्च पर कहा, बाज़ी गेम्स हमेशा नए-नए प्रॉडक्ट्स का निर्माण करने में अपना ध्यान इनोवेशन पर ही रखती है। हमारी इन हाउस टेक्नोलॉजी टीम हमारे बिजनेस को बढ़ावा देने की प्रमुख कारक है और "बीएमजी" में इसकी एक झलक मिलती है। मुझे पूरा विश्वास है कि हर किसी व्यक्ति को अपने कौशल पर भरोसा करना चाहिए. चाहे वह कितना ही अलग, अनोखा या हैरतअंगेज क्यों न हो। "बीएमजी" के माध्यम से हमारा लक्ष्य कैजुअल गेमिंग और रियल मनी गेमिंग में परफेक्ट संतुलन बनाना है। यह एप्लिकेशन यूजर फर्स्ट अप्रोच को बढ़ावा देगी और बाज़ी गेम्स की युइसपी "विश्वसनीयता" पर केंद्रित रहेगी।

उन्होंने कहा, "हम अपने यूजर्स को यह समझाना चाहते हैं कि रियल मनी स्किल बेस्ड गेमिंग पूरी तरह किसी व्यक्ति के कौशल पर निर्भर है और किस तरह समय के साथ वो इसमें दश्ता हासिल करते है। हम अपनी टैगलाइन लगाओ स्किल्स की बाज़ी" के द्वारा कौशल को बढ़ावा देने के संदेश को अपने सभी कम्युनिकेशन स्ट्रीमम में प्रचारित करने पर फोकस कर रहे हैं और गेमिंग के लिए जरूरी कौशल के संबंध में जागरूकता बढ़ा रहे है।"
इसका प्रमोशन डिजिटल फर्स्ट अप्रोच से किया जाएगा, जिससे यह ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंच सके। इसे पूरे साल फिजिकल इवेंट-बेसाड पहल से भी सहयोग दिया जाएगा।






ताजा ख़बरें









जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...