जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 08:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

पूजापाठ के साथ किलकिला में धान खरीदी शुरू, विधायक रामपुकार रहे मौजूद


पूजापाठ के साथ किलकिला में धान खरीदी शुरू, विधायक रामपुकार रहे मौजूद
पूजापाठ के साथ किलकिला में धान खरीदी शुरू, विधायक रामपुकार रहे मौजूद
01-12-21 07:48:12         sourabh tripathi


किसानों को नही होगी समस्या -- विधायक 

पत्थलगांव- छग की भुपेश बघेल  सरकार द्वारा देश मे मॉडल के रूप में विख्यात धान खरीदी आज 1 दिसम्बर से शुरू कर दी गई है जिसके बाद पत्थलगांव क्षेत्र में समस्त सोसायटियों में किसानों ने टोकन माध्यम से धान बेचना शुरू कर दिया है धान की खरीदी सहकारी समितियों के माध्यम से आज यहां समर्थन मूल्य पर धान खरीदी का शुभारंभ भी कर दिया गया। पत्थलगांव क्षेत्र के किलकिला धान खरीदी केन्द्र में पहले दिन पूरे उत्साह के साथ कांटा-बांट की विधिवत पूजा-अर्चना कर समर्थन मूल्य पर धान खरीदी प्रारंभ की। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पत्थलगांव विधायक रामपुकार सिंह ने कहा कि किसानों को अपनी फसल बेचने में और भुगतान प्राप्त करने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो इस बात का ध्यान रखते हुए शासन-प्रशासन के साथ साथ कांग्रेस कार्यकर्ता सतत निगरानी बनाये रखे है। किसानों को धान खरीदी में कोई समस्या नही आएगी प्रदेश की सरकार किसानों की सरकार है ।

इस मौके पर गौ सेवा आयोग के सदस्य शेखर त्रिपाठी ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्वयं किसान हैं वे किसानों को हरसंभव मदद एवं सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही उनकी समस्याओं का तत्परता से निदान कर रहे हैं। प्रदेश की सरकार किसानों की सरकार है यहां की 80 प्रतिशत किसान हैं उनकी हित के लिए भूपेश सरकार लगातार काम कर रही है। किसानों के लिए ध्यान देने वाली सरकार धान के साथ जुड़े हुए पशुधनो पर भी विशेष कार्य कर है जहां प्रदेश की सरकार द्वारा गोबर भी खरीदा जा रहा है ।। ब्लॉक अध्यक्ष हरगोविंद अग्रवाल ने कहा कि देश की पहली भुपेशबघेल की सरकार है जो पूरे प्रदेश में वृहद समर्थन मूल्य पर धान खरीद रही है जिससे यहां के किसानों की आय बढ़ी है जिसकी चर्चा पूरे देश मे है ।

इस दौरान ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष हरगोविंद अग्रवाल, कुलविंदर भाटिया, अध्यक्ष कुँवर साय ,भगत बंजारा समेत  प्रबंधक चंद्रभान सहित सोसायटी समिति सहित इलाके के सैकड़ो किसान उपस्थित रहे ।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...