जशपुरान्चल
Saturday 20 April 2024 03:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

धु धु कर जल गया सात किसानों के साल भर की मेहनत की कमाई - परिवार में छाया पेट का संकट


धु धु कर जल गया सात किसानों के साल भर की मेहनत की कमाई -  परिवार में छाया पेट का संकट
धु धु कर जल गया सात किसानों के साल भर की मेहनत की कमाई - परिवार में छाया पेट का संकट
01-12-21 06:51:12         sourabh tripathi


रनपुर / पत्थलगांव --/
बगीचा ब्लॉक के ग्राम करमा में सात किसानों का खलियान में रखे धान में अचानक आग लग गई । आग लगने का कारण तो अब तक पता नहीं चल पाया है लेकिन करमा गांव के सात ग्रामीण एक जगह खलिहान बनाये थे और सभी खेत से धन ढो कर मिसाई के लिए खलिहान में रखे थे अचानक दोपहर में करीब तीन बजे आसपास आग लग गई खलिहान घर से कुछ दूरी पर था कुछ ग्रामीणों की नजर पड़ी तो आनन फानन में लोगों ने बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग की लपटें बहुत जोर से थी लोगों का प्रयास असफल रहा बहरहाल आग लगने का कारण पता नहीं चल पाया है लेकिन आग लगने से किसान मनकुंवर राम, नमन देहरी, नरेंद्र देहरी, विरझन राम, धिरजन, देवकुमार, राम बाबू का धान पूरी तरह जल गया । किसान साल भर मेहनत कर अपने परिवार को पालने के लिए कड़ी मेहनत से साल भर का निवाला कमाई थी लेकिन अब उनके परिवार में खाने के लाले पड़ गए हैं। 
हाँलाकि क्षेत्र में खलिहानों में धान जलने के मामले कभी कभी आते रहते हैं लेकिन इतनी बड़ी मात्रा में अब तक आग नहीं लगी है किसानों ने बताया कि कुछ किसानों का घर दूसरे बस्ती में है और कुछ किसानों का खलिहान के आसपास है प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि खलिहान के पास कुछ बच्चे खेल रहे थे कुछ देर बाद वहां आग धधकती हुई देखी और आसपास खेत मे काम कर रहे कुछ किसान आग बुझाने पहुँचे लेकिन आग पर काबू नहीं कर पाए । जनप्रतिनिधि अब उनको मुआवजा दिलाने के लिये लगे हैं लेकिन यह देखना है कि गरीब किसानों को कब तक मुआवजा मिलता है। 


अविनाश चौहान
तहसीलदार बगीचा अविनाश चौहान ने मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल मौके पर पटवारी को पहुँचने को निर्देशित किया वहीं कुनकुरी विधायक एवं संसदीय सचिव यूडी मिंज ने भी मामले को संज्ञान में लेते हुए तत्काल तहसीलदार एसडीएम से बात कर पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाने के लिये निर्देशित किया ।




ताजा ख़बरें









जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...