जशपुरान्चल
Tuesday 16 April 2024 08:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

छठ महापर्व धूमधाम से मनाने भोजपुरी समाज की बैठक सम्पन


छठ महापर्व धूमधाम से मनाने भोजपुरी समाज की बैठक सम्पन
छठ महापर्व धूमधाम से मनाने भोजपुरी समाज की बैठक सम्पन
20-10-21 02:09:10         sourabh tripathi


छठ महापर्व धूमधाम से मनाने भोजपुरी समाज की बैठक सम्पन


पत्थलगांव । लोकआस्था का महापर्व छठ इस वर्ष बड़े ही धूमधाम से मनाया जाएगा। गत वर्ष की तुलना में इस वर्ष पत्थलगांव के चौक चौराहें एवं छठ घाट में सजावट ज्यादा देखने को मिलेगी। छठ पर्व को लेकर पत्थलगांव स्थित जशपुरांचल कार्यालय हॉल में मंगलवार की शाम को भोजपुरी समाज की बैठक की गई। बैठक भोजपुरी समाज के अध्यक्ष सह वरिष्ठ पत्रकार श्री विजय त्रिपाठी की अध्यक्षता और श्री संजय तिवारी की संचालन में आयोजित की गई । बैठक में छठ महापर्व की व्यवस्था को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। साथ ही नई कार्यकारिणी के गठन पर भी विचार विमर्श किया गया। छठ पर्व में घाट की सफाई, प्रसाद व्यवस्था, घाटों की सजावट आदि पर चर्चा हुई। बैठक में गत वर्षों से भोजपुरी समाज एवं अन्य समाज के द्वारा छठ महापर्व मानते आ रहे है । वही इस वर्ष पत्थलगांव में बड़ी धूमधाम से मनाए जाने का निर्णय लिया गया । समिति के पदाधिकारियों ने कहा कि इस वर्ष ऎसी सजावट होगी जो पहले कभी नहीं हुई। छठ घाटों पर पर्याप्त रौशनी की व्यवस्था होगी। इंद्रा चौक से लेकर जशपुर मार्ग होते हुए पुरनतालाब घाट तक तोरणद्वार एवं झंडा से सजाया जाएगा। वही इंद्रा चौक को साज सज्जा व झालर लाइटों से सजाया जाएगा । वही जशपुर मार्ग में जगह-जगह बड़े बड़े बैनर पोस्टर लगाए जाएंगे ।पुरणतालब घाट पर भव्य सजावट होगी । छठ घाट पर हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी सूर्य की विशेष पूजा सम्पन्न कराई जाएगी। इस दौरान गाजे बाजे के साथ व्रती छठ घाट तक आएंगे । वही समिति के द्वारा विभिन्न विन्दुओ पर विस्तारपूर्वक चर्चा की गई ।समिति द्वारा शासन-प्रशासन को शान्ति बनाए रखने हेतु आवेदन दिए जाएंगे ।



अगली बैठक 26 को

छठ पर्व को लेकर भोजपुरी समाज की अगली बैठक 26 अक्टूबर को आयोजित की गई है। समिति में पूर्व से जुड़े सदस्यों को इस बैठक में उपस्थित रहने को कहा गया है । व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से बैठक का स्थान का चयन कर सूचित किया जावेगा ।





ताजा ख़बरें









जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...