जशपुरान्चल
Thursday 25 April 2024 05:04 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

*जशपुर जिले में एडवेंचर की बहुत संभावनाएं हैं: पार्थिव दत्ता*


*जशपुर जिले में एडवेंचर की बहुत संभावनाएं हैं: पार्थिव दत्ता*
*जशपुर जिले में एडवेंचर की बहुत संभावनाएं हैं: पार्थिव दत्ता*
30-07-21 07:49:07         sourabh tripathi


*जशपुर जिले में एडवेंचर की बहुत संभावनाएं हैं: पार्थिव दत्ता*

*प्रशिक्षण देकर युवाओं को अवसर दिया जा सकता है*

*पर्वतारोही का दल 03 दिवसीय भ्रमण पर आये हैं और सर्वे करके छत्तीसगढ़ शासन को रिर्पोट सौंपेंगे*

जशपुरनगर 30 जुलाई 2021/कलेक्टर श्री महादेव कावरे ने आज जशपुर सर्किट हाउस में बैठक लेकर कलकत्ता के पर्वतारोही श्री पार्थो सारथी दत्ता से जशपुर जिले में पर्यटन के दृष्टि से क्या-क्या संभावनाएॅ हैं इस संबंध में विस्तार से जानकारी ली। कलेक्टर ने उनके अनुभव भी जाने। पर्वतारोही श्री दत्ता ने बताया कि वे 03 सदस्य टीम के साथ तीन दिन के लिए जशपुर जिले के भ्रमण पर आये हैं। जिले के विभिन्न पर्यटक स्थलों का भ्रमण करके सर्व का कार्य किया जा रहा है ताकि छत्तीसगढ़ शासन को रिपोर्ट प्रस्तुत किया जा सके। संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक श्री यू.डी.मिंज के सार्थक प्रयास से जशपुर जिले को पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए निरंतर प्रयास किया जा रहा है। इसी कड़ी में पर्वतारोही का दल भ्रमण पर आया है और सर्वे रिर्पोट छ.ग. शासन को सौंपेंगे।

पर्वतारोही श्री दत्ता ने कहा कि श्री नदी, मयाली, मदेशर पहाड़, कैलाश गुफा, राजपुरी, दनगरी, रानीदाह, गुल्लू फाल, कोतेबीरा, देशदेखा आदि का भ्रमण किया गया। उन्होंने बताया कि जिले में नदी, पहाड़, झरने, हरे-भरे पेड़-पौधे और वातावरण बहुत ही अनुकूल है यहाॅ के युवाओं को एडवेंचर (साहसिक कार्य करने) पर्वत चढ़ने-उतने के लिए प्रोत्साहित करके प्रशिक्षण दिया जा सकता है। एडवेंचर के लिए 02 या 03 दिवस का कैम्प लगाकर युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा सकता हैं।

श्री दत्ता ने कहा कि जशपुर जिले में हवा, पानी और यहाँ का वातावरण एडवेंचर के लिए बहुत ही अनुकूल है। यहाँ के युवाओं को प्रशिक्षण देकर अवसर उपलब्ध कराया जा सकता है। इस अवसर पर दीप ज्योति बासु, शुभदीप बासु और सरीन राज उपस्थित थे।





ताजा ख़बरें










जिला मुख्यालय जशपुर में विधायक गोमती साय ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

जशपुर।  गणतंत्र दिवस के मुख्य समरोह मे मुख्य अतिथि गोमती...