जशपुरान्चल
Thursday 21 oct 2021 06:10 AM


Breaking News
गौ मांस तस्कर के शातिर व अन्तिम अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार    |    बिजली की बदहाल व्यवस्था को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने बिजली कार्यालय का किया घेराव    |    मुंबई के रिहायशी इलाके में क्रैश हुआ एक चार्टर्ड प्लेन, 5 लोगों की मौत    |    कोतबा पुलिस चौकी ने गांजा तत्स्करी कर ओडिसा ले जा रहे कार को पकड़ा ।    |    BIG BREKING: छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम जी दास टंडन का दुखद निधन    |    देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी का निधन    |    ब्रेकिंग : भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुस जैश के आतंकी कैंपों को किया ध्वस्त: सूत्र    |    देश सहित राज्य के सभी जिला व क्षेत्रीय अस्पताल अलर्ट पर हैं ,पर इस पंचायत की स्वास्थ्य व्यवस्था की कोई सूद लेने वाला नहीं लटक रहा टाला    |   

जशपुर विधायक विनय भगत ने स्वास्थ्य व्यवस्था सिटी स्कैन, ट्रामा सेंटर को लेकर विधानसभा में उठाया सवाल


जशपुर विधायक विनय भगत ने स्वास्थ्य व्यवस्था सिटी स्कैन, ट्रामा सेंटर को लेकर विधानसभा में उठाया सवाल
जशपुर विधायक विनय भगत ने स्वास्थ्य व्यवस्था सिटी स्कैन, ट्रामा सेंटर को लेकर विधानसभा में उठाया सवाल
27-07-21 07:40:07         sourabh tripathi


जशपुर विधायक विनय भगत ने स्वास्थ्य व्यवस्था सिटी स्कैन, ट्रामा सेंटर को लेकर विधानसभा में उठाया सवाल...

रायपुर/जशपुर - सुदूर क्षेत्र की आवाज फिर हुई बुलन्द जब भी सत्र चलती है जशपुर विधायक जशपुर की आवाज सदन में बुलन्द करने के लिए अक्सर जाने जाते हैं ये पहले विधायक हैं जशपुर के जो अब तक के ढाई साल के सदन कार्यवाही में जशपुर की आवाज बनकर सबसे ज्यादा प्रश्न लगाये हैं हमेशा सरकार से मांग करते हुए यहां की स्थिति के बारे में बताते हैं. वहीं आज मानसून सत्र का दूसरा दिन था वहीं जशपुर से युवा विधायक श्री विनय भगत ने जशपुर के स्वास्थ्य को लेकर आज सुबह सदन में दो सवाल किए जिसमे पहला सवाल था- जिला जशपुर के जिला चिकित्सालय तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में कितने स्वास्थ्य केंद्रों में सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध है यदि नहीं है तो क्यों? वर्ष 2018- 19 से दिनांक 30/6 /2021 तक सीटी स्कैन के लिए कितने मरीजों को अन्य चिकित्सालय में रेफर किया गया है वहीं आगे कहा आवश्यकता अनुसार सीटी स्कैन की सुविधा कब तक उपलब्ध करा दी जाएगी? वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने विधायक के प्रश्न का जवाब देते हुए कहा - जिला जशपुर के चिकित्सालय तथा सामाजिक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में सीटी स्कैन की सुविधा उपलब्ध नहीं है शासन की वित्तीय व्यवस्था को देखते हुए अभी मशीन उपलब्ध नहीं कराई जा सकती वर्ष दो हजार अट्ठारह उन्नीस से दिनांक 30 /6/ 2021 तक सीटी स्कैन के लिए 433 मरीजों को अन्य चिकित्सालय में रेफर किया गया है वहीं कब तक होगी इसकी व्यवस्था उस पर मंत्री ने कहा समय सीमा बताना संभव नहीं है! 

वहीं दूसरा प्रश्न स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर ही था जिसमे जशपुर विधायक विनय भगत ने पूछा-- वहीं दूसरा सवाल स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर ही जशपुर के युवा विधायक ने कहा जिला जशपुर के चिकित्सालय में अति गंभीर स्थिति में मरीज जो हेतु ट्रामा यूनिट संचालित है यदि नहीं तो कब तक इसकी स्थापना की जाएगी विगत 2 वर्षों एवं वर्तमान में वित्तीय वर्ष में कितने गंभीर मरीजों को अन्य चिकित्सालय में रेफर किया गया है और कितने की समुचित इलाज के अभाव में मृत्यु हुई है? 

वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने विधायक के प्रश्नों का जवाब देते हुए कहा ,,, जी नहीं, निश्चित समय सीमा बताया जाना संभव नहीं है, वहीं उन्होंने आगे कहा प्रश्नोंकित अवधि में 164 मरीजों को अन्य अस्पतालों में रेफर किया गया है। वहीं आगे कहा जशपुर में इलाज के आभाव में किसी की मृत्य नही हुई है। विधायक विनय भगत जब भी सत्र होती है जशपुर के हर एक मुद्दों को उठाकर जनता के सामने आंकड़ों को सामने लाते हैं , इससे पहले उन्होंने पाठ क्षेत्रों में पेय जल को लेकर सदन में बात रखी थी और आज वहां सुद्ध पेय जल की व्यवस्था की जा रही है कई जगह पीने का पानी की व्यवस्था ठीक हो गई है। वहीं इस मानसून सत्र के दौरान जशपुर विधायक ने स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सदन में अपनी बात रखते हुए इन सभी समस्याओं को जल्द दूर करने की मांग रखी।





ताजा ख़बरें